Huawei HonorNews & LeaksTrending

Huawei decided to remove lockscreen ads after getting complaints

लोग इन विज्ञापनों के बारे में 12 जून से शिकायत करने लगे, जिसके बाद हुआवेई ने इन्हे हटाने का फैसला किया है.

Huawei decided to remove lockscreen ads after getting complaints: पिछले हफ्ते, कई Huawei स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे फोन की लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन देख रहे हैं। विज्ञापन Booking.com के लिए है और यदि उपयोगकर्ता इस पर क्लिक करता है, तो वे यात्रा पोर्टल पर पुनर्निर्देशित हो जाते हैं।

कथित तौर पर कंपनी की ओर से कई स्मार्टफोन मॉडल पर विज्ञापन दिखाया जा रहा था, जिसमें P20, P20 Lite, P20 Pro के साथ ही हॉनर 10 और ऑनर 20 जैसे कुछ हॉनर डिवाइस शामिल हैं। यूके, आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका सहित देशों के उपयोगकर्ता नीदरलैंड, जर्मनी और नॉर्वे ने विज्ञापनों के बारे में शिकायत की।

Huawei decided to remove lockscreen ads after getting complaints

उपयोगकर्ता की शिकायतों के बाद, कंपनी ने अब लॉक स्क्रीन से विज्ञापन हटा दिए हैं। एक बयान में, कंपनी ने कहा कि विज्ञापनों को पहली बार उपकरणों पर नहीं दिखाया जाना चाहिए।

कंपनी ने कहा कि इस विचार को लागू करने के लिए चुनना एक गलती थी और यह स्वीकार किया कि यह उनके उपकरणों का उपयोग करने के साथ लोगों के अनुभवों पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। इसने उपयोगकर्ताओं को असुविधाजनक करने के लिए माफी मांगी और कहा है कि यह उन्हें एक उपयोगकर्ता अनुभव लाने के लिए प्रतिबद्ध है जिसे वे सेवाओं में सुधार करके आनंद लेंगे।

Join our Telegram Channel for instant article alerts!

हुआवेई ने कहा है कि जो विज्ञापन उन लोगों के लिए दिखाई दे रहे थे जिनके पास निर्मित लैंडस्केप सेट थे क्योंकि उनके लॉक स्क्रीन वॉलपेपर विकल्प को कंपनी के सर्वर से हटा दिया गया था। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं को भविष्य में किसी और के लिए वापस नहीं दिखाया जाना चाहिए।

यह नोट किया गया कि कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपने डिवाइस में कुछ या सभी विज्ञापन छवियों को डाउनलोड किया हो सकता है। उन्हें बस उन छवियों को फोन से हटाने की जरूरत है। यदि वे चित्र वापस पॉप अप करने के लिए होते हैं, तो उपयोगकर्ताओं को निचले किनारे से लॉक स्क्रीन पर ऊपर खींचने की आवश्यकता होती है। यह एक डिलीट ऑप्शन दिखाएगा जिसके बाद एक कन्फर्मेशन बॉक्स आएगा जिसमें यह पुष्टि होगी कि यूजर डिवाइस से इमेज डिलीट करना चाहता है।

Huawei अपने उपकरणों पर विज्ञापन दिखाने वाला पहला ब्रांड नहीं है। अमेजन अपने प्राइम एक्सक्लूसिव प्रोग्राम के जरिए बेचे जाने वाले स्मार्टफोन्स के लिए भी यही कर रहा है। लेकिन अमेज़ॅन स्पष्ट करता है कि प्राइम एक्सक्लूसिव फोन, जो खुदरा मूल्य पर महत्वपूर्ण छूट प्रदान करता है, लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन और सौदे दिखाएगा।

चीन की एक अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भी MIUI OS पर चलने वाले उपकरणों पर विज्ञापन दिखा रही है। कंपनी ने पुष्टि की है कि विज्ञापन को यह अपने मॉडल्स में केवल 3 महीनो में कुछ ही बार दिखिएगा। जो क़ि कंपनी भविष्ये में लागु करेगी।

Source: via

Tags

Basant Kumar

He's a technology Geek, who just mad about modern technology, always finding something new in this era and love to share with world... Currently, he's using One Plus 7 as his prime device. You can be friend on Social media!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close