News & LeaksSamsungTrendingUpcoming Mobiles

Samsung Galaxy S11 Secret Weapon

यह फोन को तेज बनाने के बारे में है

ये ना तो बैटरी बैकअप  है और ना ही कैमरा क्वालिटी, स्मार्टफ़ोन में हमेशा स्पीड देखी जाती है। जो उन्हें फ्लैगशिप या फ्लैगशिप किलर बनाती है। सैमसंग अपने शानदार galaxy s10+ के साथ 2019 में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन का दावा करने के बाद, अब अपने इस no1. पोजीशन से बाहर होता जा रहा है, एक और जहाँ oppo और vivo नई-नई डिज़ाइन और technology को दुनिया के सामने ला रहे है वही Huawei भी इस रेस ज्यादा पीछे नही है। इसलिए निश्चित रूप से samsung अगले साल की s-series flagship ,Samsung Galaxy S11+ के साथ सभी रुकावटों को बाहर निकालने  की सोच रहे हैं।

इस बार उनके पास उस पोजीशन को बचाने के लिए एक हथियार है। Ice universe, सैमसंग के लीकस्टर-इन-चीफ, ने बताया कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इंडस्ट्री की अगली पीढ़ी के मेमोरी के बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर दिया है; जो कि है उनका12GB LPDDR5 Mobile DRAM।

Samsung Galaxy S11

Ice universe की लीक के अनुसार, सैमसंग ने जुलाई 2019 में 10nm-class 12GB LPDDR5 मेमोरी मॉड्यूल का उत्पादन शुरू किया और, जैसा कि ऊपर दिये चार्ट से देखा जा सकता है, यह नया DRAM पहले से मौजूद LPDDR4X या गैलेक्सी S10 में मिली LPDDR4 मेमोरी की तुलना में बहुत तेज 5,500Mb/s स्पीड प्रदान करता है। जोकि फ़ोन में काफी तेज परफॉरमेंस के रूप में देखेगा।

Galaxy Note10 अगले महीने लॉन्च होने के लिए तैयार है और इन LPDDR5 RAM का उत्पादन july से शुरू हुआ है। जिससे हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह LPDDR5 मेमोरी Galaxy Note10 में देखने को नहीं मिलेगी। जैसा कि पहले मैंने पहले बतया कि इसकी galaxy s11+ के लिए उपयोग किए जाने की संभावना है क्योंकि Ice universe का दावा है कि मेमोरी “प्रीमियम स्मार्टफोन” के लिए है।

Samsung Galaxy S11

अब फैक्ट यह है कि galaxy s11+ 12GB LPDDR5 मेमोरी से लैस होगा, जो निश्चित रूप से हुआवेई के लिए चिंताएं पैदा करेगा। क्यों कि वे भी अगले साल अपने P40 प्रो फ़ोन को सबसे अच्छे स्मार्टफोन के सिंहासन को हासिल करने के लिए इस लड़ाई में शामिल है।

Samsung Galaxy S11

Samsung galaxy s11 पहले से ही एक विजेता के रूप में दिख रहा है, इसके पिकासो मास्टरपीस-लेवल डिज़ाइन के साथ एक सुपर पॉवेफुल 64-मेगापिक्सेल का कैमरा, एक nextgen 5nm चिपसेट, और अब 10nm का 12GB रैपिड LPDDR5 DRAM।

फिर भी, हुआवेई के साथ अब स्पष्ट रूप से एंड्रॉइड ओएस का उपयोग करने के लिए एक बार फिर से मंजूरी दे दी गई है, हालांकि, हम निश्चित रूप से स्मार्टफोन निर्माता से सैमसंग पर भयंकर पलटवार शुरू करने की उम्मीद कर सकते हैं, अक्टूबर में इसकी Huawei मेट 30 series के साथ और फिर अगले मार्च में इसकी P40 series के साथ। फिलाल हम सभी के लिए, यह निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत आगे है।

source

Tags

Basant Kumar

He's a technology Geek, who just mad about modern technology, always finding something new in this era and love to share with world... Currently, he's using One Plus 7 as his prime device. You can be friend on Social media!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close